अजब गज़ब: चमत्कारी हैं ये लड़की, आँखों से बॉडी स्कैन कर ढूंढ लेती हैं बीमारी

हम सबने अपनी ज़िन्दगी में बहुत सी ऐसी कहानियां सुनी होंगी या ऐसे लोगो से भी मिले होंगे जिनके पास कुछ ऐसी शक्तियां होती हैं जो भगवान के अलावा किसी और के पास हो ही नहीं सकती। टीवी पर भी ऐसे लोगो के बारे में कई बार बताया जा चुका है। ऐसे लोगो में कुछ ऐसे लोग हैं जिनके शरीर में चुंबक है, कोई हाई वोल्टेज बिजली की खुली तार खुले हाथों से छू लेता लेकिन उसे कुछ नहीं होता। दुनिया ऐसे ही बहुत सारे लोगो से भरी हुई है।

और रही बात भारत की तो आप खुद जानते हैं की हमारे प्यार देश में ऐसे लोगो की भरमार हैं। हमारी हिन्दू संस्कृति में तो ऐसे चमत्कारी पुरुष और महिलाओं का वर्णन आज से नहीं बल्कि हज़ारों सालों से हैं। खैर, आगे बढ़ते हैं! आज हम आपको ऐसी ऐसी बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद एक चलती फिरती स्कैनर है। इस बच्ची में ऐसी शक्ति है की यह किसी भी मानव शरीर को ऊपर से लेकर नीचे तक स्कैन कर के यह बता देती है कि उस व्यक्ति को कौन सी बीमारी है।

इस बच्ची का नाम योगमाया है। योगमाया बैंगलुरु के परमहंस नित्यानंद गुरुकुल में रहती हैं। योगमाया ये दावा करती हैं कि उसकी ये शक्तियां कोई चमत्कार नहीं हैं बल्कि ये क्षमता हर इंसान के अन्दर होती हैं। योगमाया कहती हैं कि जब वो अपनी दोनों आँखें बंद कर ध्यान केन्द्रित करती हैं तो वो अपने तीसरे नेत्र से इंसान के शरीरी में झाँक कर उसकी छिपी बिमारी का पता लगा लेती हैं। योग माया का कहना हैं कि उसने ये हुनर अपने गुरु से सिखा हैं। इस हुनर को दुसरे इंसान भी सिख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हमने योगमाया को ये चमत्कार करते हुए अपनी आंखों से नहीं देखा हैं इसलिए हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। लेकिन गुरुकुल के कुछ भक्तों का दावा हैं कि योगमाया की ये चमत्कारी शक्तियां सच्ची हैं।

You May Also Like