3 मिनट में हुआ तलाक, दुल्हन बोली नहीं करूंगी इससे शादी

शादी बहुत ही पवित्र बंधन है जिसमे लड़का-लड़की अलग-अलग परिवेश से आते हैं और एक साथ ज़िन्दगी भर साथ रहने का वचन लेते हैं। इस बंधन में लड़का और लड़की दोनों को ही एक दुसरे का ख़याल रखना चाहिए। हमेशा यही कोशिश करनी चाहिए कि दोनों एक दुसरे की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं। लेकिन यह भी देखा गया है की आजकल शादी के तुरंत बाद ही तलाक के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसे मामलों के पीछे बहुत से कारण हो सकते हैं, वैसे वैचारिक मतभेद को आजकल तलाक की सबसे बड़ी वजह माना गया है। यह भी कोई गलत बात नहीं है, देखिये हर इंसान की किसी भी चीज़ को लेकर अलग सोच होती है।

लेकिन आज हम ऐसे तलाक के मामले के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको थोड़ा ताज्जुब होगा, कुवैत देश से एक ऐसा तलाक का मामला सामने आया जहां पर पत्नी ने अपने पति से शादी के तीन मिनट बाद ही तलाक ले लिया। दूल्हा-दुल्हन ने अपनी मर्ज़ी से शादी की और दोनों शादी रचाने कोर्ट पहुंचे जहां पर सारी ज़रूरी फॉर्मलिटीज करने के बाद दोनों कोर्ट के बहार जीने से नीचे उतरने लगे। एक दो सीढ़ियां उतरते ही अचानक से दुल्हन का पैर फिसल गया और वह वहीं गिर गयी।

दूल्हे ने दुल्हन की मदद करने या फिर उसे संभालने के बजाय उसे उल्टा उसे बेवक़ूफ़ बोल दिया, जिसे सुनकर दुल्हन को गुस्सा आया और वह उठ कर सीधे कोर्ट वापस गयी और अपने शादी का रजिस्ट्रेशन कैंसल करने को बोलने लगी। दुल्हन ने कहा जो इंसान अभी इस तरह का एट्टीट्यूड रखता है वो आगे चल कर क्या ही करेगा। कोर्ट में सभी के समझाने के बाद भी दुल्हन नहीं मानी और कोर्ट ने शादी कैंसिल कर दी। इस तरह यह दुनिया की सबसे छोटी शादी बन गयी।

इस वाकये को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, सभी लोग दुल्हन का सपोर्ट करने लगे, कुछ यूज़र्स का कहना है दुल्हन ने जो किया सही किया, ऐसे किसी इंसान के साथ रहना का कोई फायदा नहीं जो अपनी बीवी को इस तरह ट्रीट करे। वही दूल्हे को अवहेलना का शिकार होना पड़ा।

You May Also Like