ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट मंगवाते हैं तो देख लीजिये परिणाम

महिलाएं सुन्दर दिखने के लिए आखिर क्या-क्या नहीं करतीं। हम घर पर माँ बहन और बीवियों का ही एक्साम्प्ल ले सकते हैं। इन सबका बस चले तो पूरा मेकअप खरीद कर ले आएं। हमे माफ़ कीजियेगा लेकिन हमारा मकसद किसी भी महिला का मज़ाक बनाना नहीं है। ऑनलाइन आंकड़ों की माने तो ऑनलाइन शॉपिंग में सर्वाधिक बिकने वाला सामान महिलाओं का मेकअप होता है, भाई बीके भी क्यों न आखिर ख़ूबसूरत दिखना हर महिला का अधिकार है और होना भी ऐसा ही चाहिए। लेकिन हम सभी यह भी जानते हैं की मेकअप का हद से ज़्यादा इस्तेमाल हमें नुकसान भी पहुंचा सकता है।
इससे स्किन ख़राब हो जाती हैं, झुर्रियां आ जाती हैं। बहुत सारे ऐसे मामले भी देखने को मिले हैं जहा महिलाएं उम्र से पहले ही बुज़ुर्ग दिखने लगी। बहुत जगह महिलाओं ने कॉस्मेटिक कंपनियों पर बताया हुआ असर न दिखने पर केस तक कर दिया है।

लेकिन कई बार मेकअप लगाने के दुष्परिणाम इतने भयंकर होते हैं जिसका इलाज मिल पाना भी सम्भव नहीं होता। ऐसा ही कुछ ब्रिटैन की रहने वाली महिला के साथ हुआ। जैसा के लोग जोश में सस्ते दाम देख कर और उसके फायदे देख कर ऑनलाइन प्रोडक्ट्स आर्डर कर लेते हैं वैसा ही इस महिला ने भी किया। इन्होने बिना सोचे समझे एक ब्यूटी प्रोडक्ट आर्डर किया जिसके इस्तेमाल से इनकी आईब्रो यानी भौहें ग़ायबा हो गयीं।  ब्रिटेन की रहने वाली पॉपी गैसॉन ने इंटरनेट पर देखकर आईब्रो टैटू लिक्विड ऑर्डर किया। इसके इस्तेमाल के बाद जब रिजल्ट सामने आया तो वो फोटो देख कर तो किसी के भी पसीने छूट जाए। इस एएब्रो लिक्विड टैटू के इस्तेमाल से महिले के आईब्रो पूरी तरह से गया हो गयी। महिला ने इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला और यह वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया।

वीडियो देखने के बाद लोगो के तरह-तरह के रिएक्शंस आने। अगर आप भी ऑनलाइन कोई ब्यूटी प्रोडक्ट मंगवाते हैं तो ज़रा सोचिये क्या आपको वाकई इसकी ज़रूरत है?

You May Also Like