मर्दो का कौन सा अंग रात होते ही बड़ा होने लगता है, जवाब सुनकर कान खड़े रह जाएंगे!

भारत मे होने वाले सभी परीक्षाओं में IAS के एग्जाम को श्रेष्ट माना गया है इसके पीछे काफी वजह हैं. खास कर इस एग्जाम को पास करने वाले विद्यार्थियों को देश का कमान दिया जाता है इसलिए उसमे गुणवत्ता भी होना उतना ही जरूरी है. एग्जाम की बात करें तो लगभग 40 प्रतिशत विद्यार्थी किसी तरह लिखित परीक्षा पास कर जाते हैं लेकिन सबसे आखिरी पड़ाव होता है – इंटरव्यू. जहां प्रजेंस ऑफ माइंड की बहुत जरूरत होती है जो इस राउंड को पार कर जाए शीर्ष पे मुस्कुरा रहा होता है.

इंटरव्यू में पूछे जाने सवालों की तरफ एक रुख करें तो होते तो आसान हैं लेकिन लोग उसे कुछ ज्यादा ही आसान समझकर उसके असली जवाब तक नही पहुंच पाते. जबकि आपको पता होना चाहिए ये दौर दिमाग वालों के लिए है फिर सवाल कितना भी अजीब क्यों ना हो उसका जवाब भी सभ्य होगा और शैतानी दिमाग वाले तो जबरदस्त धोखा खा जाते हैं. अब आपकी ही बात कर लेते हैं, अगर काबिलियत है तो इन सवालों का जवाब देकर दिखाइए…

पहला सवाल :- ऐसा कौन सा काम है जो मर्द जिंदगी में एक बार ही करता है जबकि औरतें रोजाना करती हैं?

सही जवाब :- सवाल सुनकर आप तो चारों खाने चित हो गए जनाब. जरा दिमाग दौड़ाइये तो पता चलेगा कि “मांग भरना” एक ऐसा काम है जो पुरुष सिर्फ शादी के दिन करते हैं जबकि अन्य दिन स्त्रियां अपना मांग खुद ही भरती हैं. देखा ना यहां अच्छे-अच्छों की व्हाट लग जाती है.

दूसरा सवाल :- उस देश का नाम बताइये जहां बिल्लियों को देवी-देवताओं की तरह पूजा जाता है?

सही जवाब :- कोई भी हैरानी में पड़ जायेगा भला ऐसा भी कोई जगह हो सकता है क्या जहां बिल्लियों की पूजा करें. तो जी हां मिश्र एक ऐसा देश है जहां लोग देवी-देवताओं की तरह बिल्ली की पूजा करते हैं.

तीसरा सवाल :- मर्दो के शरीर का कौन सा अंग अंधेरा होते ही बढ़ने लगता है?

सही जवाब :- हमे मालूम है आपके दिमाग मे शैतानी जवाब सूझ रहे होंगे लेकिन मात खा जाएंगे. बता दे की साइंस के शोध के मुताबिक अंधेरा होते ही हम सबको आंखों की पुतलियों बड़ी होनी शुरू हो जाती है. ये एक वैज्ञानिक कारण है जिसे कोई झुठला नही सकता.

चौथा सवाल :- लड़कियां सारे कपड़े किस समय उतार देती है? अब हिम्मत है तो बताओ!

सही जवाब :- जो आप सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नही है दरअसल हर लड़की कपड़ा सुखाने डालती है और कपड़ो को तब उतारती है जब वो पूरी तरह सूख जाए. समझ गए ना ये होता है दिमाग का परीक्षण लेकिन कुछ लोगो का दिमाग सिद्धान रोमांस और शरारती ख्यालों में पहुंच गया होगा.

इन सवालों के बारे में सुनकर ही आप समझ गए होंगे कि कितने दिमाग की जरूरत है. आपको शायद मालूम ना हो लेकिन इस इंटरव्यू में बहुत कम ही ऐसे मेधावी छात्र होते हैं जो सफल हो पाते हैं और वो लड़के बिल्कुल यूनिक होते हैं. फिर देर किस बात की आप जरा अपने दोस्तों के भी दिमाग को हिला दीजिये, अगर इन सवालों के जवाब दे पाए तो लोहा मान लेंगे.

Source

You May Also Like