‛दूध का कर्ज’ फ़िल्म में बनी थी जैकी श्रॉफ की माँ लेकिन अब बदले रूप को देखकर लगेगा जोर का झटका

जिस तरह बॉलीवुड में विलेन और हीरो ने ख्यातियाँ पायी है उसी तरह कई हिरोइनो ने झंडे गाड़े हैं. कोई जरूरी नही की अभिनेत्री बोल्ड सीन दे या डांस करे तब ही पॉपुलर होगी बल्कि कुछ ऐसी भी हीरोइने हैं जिन्होंने माँ का रोल किया और अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया. हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं जिसने ‛दूध का कर्ज’ फ़िल्म में माँ का रोल निभाया था आपको भी याद होगी वो एक्ट्रेस पर इतने सालों बाद इतनी बदल चुकी हैं कि कोई भी शख्स उन्हें पहचानने से इंकार कर देगा. चलिये मिलते हैं उस एक्ट्रेस से जो अब पूरी तरह बदल चुकी है…

फ़िल्म “दूध का कर्ज” ने बॉलीवुड के इतिहास में इतनी उपलब्धियां पायी हैं कि जितना बताओ कम होगा क्योंकि आज गांव हो या शहर, परिवार के हर सदस्य ने यह फ़िल्म देख रखी है. इस फिल्म का निर्देशन अशोक गायकवाड़ ने किया था वहीं फ़िल्म निर्माता कोई और नही बल्कि सलीम अख्तर थे. फ़िल्म में सबसे महत्वपूर्ण रोल जैकी श्रॉफ के था और उनका साथ देने के लिए एक्ट्रेस नीलम कोठारी को रोल दिया गया था. वहीं महान खलनायक अमरीश पूरी ने नीलम के पिता का अभिनय किया था. लेकिन जैकी श्रॉफ की माँ का रोल करने वाली एक्ट्रेस का नाम अरुणा ईरानी था जो आज ऐसी हो चुकी हैं.

अरुणा ईरानी के फिल्मी कैरियर की बात करें तो उसने अब तक 300 से भी अधिक फिल्में की और ज्यादातर फिल्मो में उसने नेगेटिव रोल ही दिया है. लेकिन दूध का कर्ज फ़िल्म में उसने पॉजिटिव रोल देकर सबसे सामने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. आपको शायद ही पता होगा कि अरुणा सिर्फ एक्ट्रेस ही नही बल्कि एक जबरदस्त डांसर भी हैं. अब उस धमाकेदार हीरोइन की उम्र 45 के पार हो चुकी है.

अरुणा ने अपने कैरियर में जमकर काम किया है उतना शायद ही आजकल की कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस कर पाए. बता दें कि इतनी पुरानी हो जाने के बावजूद भी वह आन भी एक्टिंग कर रही हैं क्योंकि सिर्फ बड़े पर्दे ही नही बल्कि कहते पर्दे पर भी धाक जमा रखी हैं. साल 2001 से 2005 तक आपने भी सीरियल देश मे निकलेगा चांद में उनका अभिनय जरूर देखा होगा।सिर्फ इतना ही नही बल्कि भाग्य लक्ष्मी, कहानी घर-घर की, झांसी की रानी जैसे चर्चित सीरियल में भी अपना रोल दे चुकी हैं. यदि वर्तमान समय की बात करें तो सीरियल सौभाग्य लक्ष्मी में आज भी वह अपना किरदार बखूबी से निभा रही हैं और उनका लुक बेहद चेंज हो चुका है. क्योंकि बॉलीवुड में उन्होंने कई बोल्ड सीन भी दिए हैं लेकिन आज एक संस्कारी दादी या सास का रोल करती नजर आती हैं.

इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अरुणा का लुक कितना चेंज हुआ है क्योंकि यह वो एक्ट्रेस है जो गोल्डन जुबली के साथ-साथ पुराने फिल्मो में नजर आ चुकी हैं और आज भी एक्टिंग की दुनिया मे उपलब्धि कमा रही है. फैंस की आंखे फिल्मो में देखना चाहती हैं लेकिन उन्हीने अभी बॉलीवुड को नकारा है वहीं उम्मीद की जा रही है कि वो सिने जगह में भी फिर से नजर आएंगी.

Source

You May Also Like