दो सांपो ने नहीं नहीं उठने दी राजकुमारी की अर्थी, नज़ारा देख सभी के पसीने छूटे

पूरी दुनिया अजीबो-गरीब किस्सों से भरी पड़ी है. कभी कभी ऐसे मामले सामने आ जाते है जिन्हे समझ पाना नामुमकिन होता है, हम चाहे जितना भी दिमाग लगा कर मामले की तेह तक चले जाए लेकिन कुछ रहस्य ऐसे होते हैं जिन्हें हम सुलझा नहीं सकते।

ऐसा ही एक मामला सामने आया त्रिवेदी गंज में, लोनीकटरा निवासी लवकुश रावत की पत्नी राजकुमारी के साथ ऐसा वाकया हो गया जिसे सुन कर देख कर सब असमंजस में हैं, हुआ यूँ के एक दिन घर का सारा काम निपटा लेने के बाद राजकुमारी आराम कर रही थीं तब कही से घर में सांप घुस आए और सोती हुई राजकुमारी को डस लिया।

घर वाले घबराहट के मारे आनन फानन में राजकुमारी को अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार में ग़म का माहौल छा गया. पार्थिव शरीर को सब घर ले आये और जब उनके अंतिम संस्कार का काम शुरू हुआ तो कही से दो सांप आ गए और मृत शरीर को घेर कर कुंडली मार कर बैठ गए और किसी को भी नज़दीक नहीं आने दिया। कोई भी राजकुमारी के नज़दीक अत तो फुफकार कर डरा देते। ऐसा नज़ारा देख कर हर कोई हैरान परेशान था.

जैसे जैसे समय बीतता गया सांप बह अपने आप अर्थी छोड़ कर कहीं चले गए. उसके बाद परिजनों ने और बाकी लोगो ने सांपो को ढूंढने की बहुत कोशिशें करी लेकिन हर कोई इस काम में नाकामयाब ही रहा. आखिर कार सबने थक हार कर सांप पकड़ने वालों को बुलाया लेकिन काफी मेहनत मशक्कत के बाद भी कोई उन्हें ढूंढ नहीं पाया। समय बिना गवाए राजकुमारी का अंतिम संस्कार सपन्न कराया गया.

लेकिन हैरानी वाली बात यह है की लोगो को अभी तक नहीं समझ आया की आखिर सांप ऐसा क्यों कर रहे थे, क्या सांपो का राजकुमारी से कोई पुराना रिश्ता था? क्या सांप किसी पुरानी रंजिश का बदले लेने आये थे? राजकुमारी और सांप दोनों ही दुनिया की नजरों से ओझल हो चुके थे लेकिन अपने पीछे बहुत सारी अनसुलझी पहेलियाँ छोड़ कर चले गए.

You May Also Like