बैल 7 जेल जा चुका है, कारण आपकी आँखों में आंसू ले आएगा

आजकल इतना ज़ादा क्राइम बढ़ गया है जिसकी वजह से कही भी निकल पाना मुश्किल हो जाता है, इंसान के जान की कोई कीमत ही नहीं रह गयी हो जैसे। आप रोज़ अख़बार खोल कर देखते होंगे के कही मर्डर हो गया कही चोरी लूटमार डकैती ये सब आजकल आम बाते हो गयी है। ऐसे कामों को अंजाम देने वालों को जेल का रास्ता ही दिखा दिया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कुछ सुना है की किसी बैल को ही जेल भेज दिया गया हो वो भी एक बार नहीं बल्कि 7 बार। आखिर ऐसा कौन सा अपराध कर दिया होगा इस बैल ने। देखिये इंसान का जेल जाना तो समझ आता है लेकिन बैल का जेल जाना हजम नहीं होता।

मामला मध्यप्रदेश के भोपाल का है जहां पर बैल ने अपने जन्म स्थान का दावा किया है, जान कर हैरानी होगी की मामला मुख्या मंत्री हेल्पलाइन तक जा पहुंचा, किसी बैल का ऐसी हरकत करना काफी चौंका देने वाला है। बार बार इस बैल का अपने जन्म स्थान पहुँच जाना अधिकारयों के लिए बड़ी मुसीबत बनत जा रहा था जिसके चलते बैल को भोपाल के कांजी घर में सात दिनों तक रखा लेकिन इसके वाबजूद भी इस समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया। इधर बैल के मालिक का कहना है की कोई उन्हें भले ही करोड़ों रूपये ही क्यों ना दे दे लेकिन वो इस बैल को अपने आप से दूर नहीं होने देंगे।

आपको बता दें यह बैल जिसे वह अपना जन्म स्थान बता रहा है वो जगह एक मंदिर है, बार बार उसी जगह पर जाने के कारन मंदिर के पुजारी ने पुलिस को शिकायत कर दी। बैल के मेल का कहना है के कुछ भी हो जाये लेकिन बैल को खुद से अलग नहीं होने देंगे। मेल के यह भी कहना है चुकी इस बैल ने यहाँ जन्म लिया था तो बैल का भी इस ज़मीन पर बराबर का हक़ है।

You May Also Like