परीक्षा में पास होने के लिए लड़की ने लिखी टीचर को चिट्ठी, पढ़ कर स्कूल प्रशासन भी हुआ हैरान

परीक्षा का समय नजदीक आते ही आजकल के कुछ बच्चे पढ़ाई करने की बजाय भगवान से परीक्षा में पास करने की मिन्नतें करने लगते हैं। भगवान से मिन्नतें करने वाले ये छात्र पढ़ाई ना करने के बाद अपनी आंसर शीट में अपनी अपनी मजबूरियों को लिख दिया करते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जो कि पढ़ाई तो करते हैं परंतु उनकी पढ़ाई करने का एकमात्र उद्देश्य परीक्षा में पास होना हुआ करता है। परंतु जब छात्रों को ऐसा लगता है कि वह इस परीक्षा में पास भी नहीं हो सकते तो ऐसे में कुछ छात्र आंसर शीट के अंदर नोट्स छुपाकर रख दिया करते हैं। जिससे कि उनकी आंसर शीट को जांचने वाला शख्स पैसे को लेकर उन्हें पास कर दें। पर आज एक ऐसी खबर लोगों के सामने आयी है जिसके मुताबिक़ ऐसा बताया जा रहा है कि एक लड़की ने परीक्षा में 33 नंबर लाने के लिए कर दिया कुछ ऐसा जिसे देखकर हर हर कोई हैरान रह गया।

जानकारी के मुताबिक हाल के ही दिनों में हरियाणा बोर्ड की परीक्षा संपन्न हुई थी। परीक्षा संपन्न होने के बाद जब कॉपियों की जांच की प्रक्रिया शुरू हुई तो कुछ छात्रों की कॉपियों में लिखेंगे आंसर को देख कर हर कोई हैरान रह गया। शिक्षकों के मुताबिक कुछ छात्रों ने परीक्षा में पास करने के एवज में एग्जामनर को पार्टी देने की बात लिख दी थी। तो वही कुछ छात्र शिक्षकों को पैसे देकर परीक्षा में पास होने की कोशिश करने में लगे थे। वही उनमे एक ऐसी भी छात्रा थी जिसकी आंसर शीट को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

छात्रा की कॉपी चेक करने वाले शिक्षक ने बताया कि छात्रा ने कॉपी में लिखा था कि प्लीज सर मुझे माफ कर दीजिए क्योंकि मेरे माता पिता ऐसा कहते हैं कि मैं इस एग्जाम में भी फेल हो जाऊंगी। फेल होने के डर से मेरे ऊपर बहुत ज्यादा बर्डन है। ऐसे में अगर आप मुझे पास कर देते हैं तो बहुत बड़ी कृपा होगी। वहीं दूसरे टीचर ने बताया कि एक छात्र ने अपनी कॉपी में ऐसा लिख दिया था कि अगर उसे पास कर दिया जाता है तो ऐसे में वह उन्हें पार्टी देगा और इसके साथ ही साथ 600 रुपए भी अलग से देगा।

Source

You May Also Like