भारत के टॉप एंकर्स की कितनी है सैलरी? श्वेता सिंह और सुधीर चौधरी की कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे

आज विज्ञान के इस दौर में बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ साथ ही न्यूज़ पढ़ने के तौर तरीके काफी बदल से गए है। आज हर एक शख्स इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की वजह से ही विश्व भर में होने वाली हर एक गतिविधियों के ऊपर अपनी नज़रे बनाये रखता है और यही वजह है कि आज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में काम करने वाले एंकर और उनके पूरी टीम काफी स्मार्ट तरीके से काम करती है जिससे कि सामने वाले व्यक्ति को बिना किसी मुसीबत के सारी महत्वपूर्ण खबरें मिल सके। दुनिया मे सबसे कठिन कार्यो में से एक माने जाने वाले इस प्रोफेशन से जुड़े कुछ जाने माने एंकर और उनकी सैलरी के बारे में आज हम आपको बताने वाले जिसे सुनकर आप भी शायद हैरान रह जायेंगे।

बरखा दत्त

देश के एक प्रसिद्ध टेलिविज़न चैनल एनडीटीवी के लिए लेखन पत्रकार और रिपोर्टर के तौर पर काम करने बरखा दत्त आज किसी परिचय की मोहताज नही। अब तक पत्रकारिता के छेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें कई सारी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित भी किया गया है। एक खबर के मुताबिक उनकी सैलरी सालाना लगभग 3 करोड़ रुपये के आसपास है।

और पढो:- शूटिंग ख़तम होने के बाद स्टंट करते दिखे अक्षय कुमार, विडियो हुआ वायरल

रविश कुमार

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार और संपादक के तौर पर कार्यरत रविश कुमार देश के बेहतरीन न्यूज़ एंकर्स में से एक है। देश मे होने वाले हर एक गतिविधि को लोगो के सामने बेबाक तरीके से रखने की वजह से वह लोगो के बीच काफी प्रसिद्ध भी है। खबर के मुताबिक रविश कुमार की सालाना सैलरी 2.16 करोड़ रुपये है।

विक्रम चंद्रा

एनडीटीवी समूह के कार्यकारी निर्देशक और मुख्य अधिकारी के रूप में पदस्थापित विक्रम चंद्रा पेशे से एक मनोवैज्ञानिक भी है। मनोवैज्ञानिक मुद्दों को होस्ट करने के साथ साथ वह एनडीटीवी के कुछ महत्वपूर्ण शो को भी होस्ट करते है जिसमे की वह आज की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारियां साझा करते है। इसके साथ ही वह भारत मे होने वाले हर एक चुनाव की खबरों को भी कवर करते है। उनकी सालाना आय की बात की जाए तो वह लगभग 2 करोड़ रुपये है।

सुधीर चौधरी

जाने माने पत्रकार सुधीर चौधरी पत्रकारिता को एक नए आयाम तक आने शो DNA के माध्यम से पहुँचाया है। जी न्यूज के वरिष्ठ संपादक होने के साथ साथ वह जी न्यूज के बिजनेस हेड भी है। आपकी जानकारी के लिए यह बता दे कि सुधीर चौधरी जी न्यूज में आने के पहले सुधीर चौधरी ने लाइव इंडिया और एम आई मराठी चैनल के लिए बतौर संपादक काम किया। एक आंकड़े के मुताबिक सुधीर की सैलरी 3 करोड़ रुपये है।

राजदीप सरदेसाई

एक एंकर और लेखक के तौर पर अपनी पहचान बना चुके राजदीप सरदेसाई वर्तमान में देश के प्रतिस्ठित इंडिया टुडे समूह के सलाहकार संपादक के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे है। इंडिया टुडे का एक नामी शो को होस्ट करने वाले राजदीप की सालाना वेतन लगभग 5 करोड़ रुपये है।

अर्नब गोस्वामी

हाल के दिनों में ही अपनी खुद की एक न्यूज चैनल की शुरुआत करने वाले अर्नब की सालाना सैलरी 12 करोड़ रुपये के आसपास है। आपको यह बात बता दे कि अर्नब अपनी न्यूज़ एजेंसी खोलने के पहले भारतीय समाचार टाइम्स नाउ और टाइम्स ऑफ इंडिया के एडिटर इन चीफ भी रह चुके है।

अंजना ओम कश्यप

आजतक के साथ जुड़ी इस महिला पत्रकार की बात करे तो इसके वेतन के बारे में कोई जानकारी किसी के पास मालूम नही है परंतु सूत्रों के मुताबिक उनकी सैलरी 1 करोड़ रुपये के आसपास है।

श्वेता सिंह

इंडिया टुडे के लिए काम करने वाली श्वेता तिवारी की बात करे तो उन्होंने आजतक न जाने कितने शो को होस्ट किया। उनकी सैलरी की बात करे तो ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि उनकी सालाना सैलरी 1 करोड़ के आसपास है।

Source

You May Also Like