सोने से पहले रसोई में बाल्टी भरकर रखें, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

वैसे तो हमारे जीवन मे सभी ग्रंथो और शास्त्रों का अलग महत्व है लेकिन वास्तु शास्त्र हमारी जिंदगी के सुख-शांति के मामले में ज्यादा मायने रखता है. एक ऐसा ज्ञान जो हमे आठों दिशाओं से मिलने वाली सुख और शक्ति की अनुभूति कराती है. यदि वो तरंगे और ऊर्जा संतुलित मात्रा में आपके घरों में प्रवेश करते हैं तो जिंदगी में कोई दुख नही आता लेकिन जरा सी चूक हो जाने पर तो जैसे दुखो का पहाड़ टूट जाता है. आज हम कुछ ऐसे ही उपाय बचाने जा रहे हैं जो आपके दोषों को खत्म कर खुशियों की राह पर लेकर चलेगा, चलिये जानिए वास्तु के वो बातें जो हर इंसान को फॉलो करना चाहिए…

इस तरह टालें वास्तु दोष को

यदि आप अपने दुखों से तंग आ चुके हैं तो हमारी बातों पर गौर कीजिए. इसके तहत आप जब भी रात्रि में बिस्तर के अंदर सोने जाने वाले होते हैं तब थोड़ा कष्ट उठाकर 1 बाल्टी पानी किचेन में रख दें. इस उपाय से जिंदगी में जितने भी कर्ज लिए हैं उनका जल्दी से हल मिल जाएगा और पारिवारिक कर्ज से मुक्त हो जाएंगे. जो लोग बाथरूम में पानी रखकर सोते हैं उनकी जिंदगी से सभी समस्याएं खत्म हो जाती है साथ ही आगामी कार्यों में भी सफलता मिलती है. यदि आप घर से बाहर हैं तो सोने से पहले एक लोटा में पानी रखकर ही सोएं. आपने बड़े-बुजुर्गो को भी यह काम करते देखा होगा. इसके पीछे के कारण को जान लेने के बाद आप भी ऐसा ही करेंगे। चलिये नजर डालते हैं दूसरे उपाय पर…

कुछ लोग जैसे ही बाथरूम से निकलते हैं भीगे तौलिए से ही खुद को साफ करना शुरू कर देते हैं ऐसा करना अनुचित है क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक जो लोग ऐसा करते हैं उनका परिवार बिखर जाता है. यह भी बताया गया है कि ऐसे लोगो के बाल-बच्चे काफी जिद्दी स्वभाव के निकल जाते हैं और अनुचित काम के लिए भी ज़िद कर परिवार बिखर जाता है. इसलिए भूलकर भी भीगा टॉवल इस्तेमाल में न लाएं.

घर के बाहर है कूड़ादान तो…

जो लोग घर के दरवाजे पर ही डस्टबिन लगाकर रखते हैं वो जिंदगी में कभी खुश नही रह सकते क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोगो के दुश्मन स्वयं उनके पड़ोसी ही होते हैं. जो भूलकर भी आपकी तरक्की नही देखेंगे इसलिये जब भी कूड़ादान रखना हो दरवाजे से थोड़ा अलग या बाहर किसी कोने में रखें.

सूर्यास्त के समय मत शेयर करना ये चीजें

ये उपाय खास कर स्त्रियों के लिए हैं जो पड़ोसियों के साथ चीजों का लेनदेन करती हैं. भले ही इससे रिश्ता मजबूत होता है लेकिन शेयर करने का समय भी उचित होना चाहिए. वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि जब शाम ढल रही हो तब दूध, दही और प्याज जैसी चीज किसी को नही देना चाहिए. इससे घर का सुख घर से पलायन कर जाता है। यदि आप भी ऐसा करते हैं तो मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए ऐसी आदतों पर पूर्ण विराम लगाएं.

यदि घूमने जाते हैं परिवार के साथ

जो लोग पिकनिक या कहीं घूमने का प्लान पूरे परिवार के साथ बनाते हैं ये खबर उनके लिए खास होगा. क्योंकि जब भी आप घूमने जाएं तो कभी एक साथ नही निकलना चाहिए. घूमने के लिए जब भी घर से बाहर निकलना हो सभी सदस्य एक साथ न निकलकर एक-एक करके घर से निकलें इससे परोवर पर किसी तरह का समस्या या दुष्प्रभाव नही आता है.

Source

You May Also Like