16 जनवरी की बड़ी अमावस्या रात चुपचाप कर लेना ये काम आंखों के सामने बरसेगा पैसा!

जीवनकाल में होने वाले सभी घटनाएं ब्रह्मांड में निरंतर घूर्णन और परिक्रमण कर रहे ग्रहों पर निर्भर करता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ग्रह हमारे राशि मे घुसकर जिंदगी में आने वाले खुशी और दुख के लिए जिम्मेदार होते हैं. इसी तरह हमारे पंचाग के मुताबिक पूर्णिमा और अमावश का दिन भी होता है जो एक दूसरे के बिल्कुल उलट होता है. अमावस्या की सबसे खास बात यह होती है कि इस दिन रात ज्यादा काली और डरावनी होती है लेकिन ज्योतिषशास्त्रों के मुताबिक इस दिन हमारे पूर्वज धरती पर भ्रमण करने आते हैं. यदि अमावस्या के दिन हम कुछ उपाय करें तो जिंदगी के सभी दुखो से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम बताते हैं कुछ ऐसे उपाय जो अमावस्या के दिन आजमाकर आप भी धनवान हो सकते हैं…

अमावस की रात्रि में हर इंसान को माता लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए तथा उनके आसपास 7 गोमती चक्र व महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना करें. पुराणों में एक मंत्र दिया गया है जिसको जपने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं – ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः! जो लोग इन तीन चीजों की स्थापना कर मंत्र का जाप करते हैं उनके जिंदगी से दुखो का नाश होता है. ऐसा करने से आपकी जिंदगी आबाद होगी और साथ ही घर मे सदैव के लिए माता लक्ष्मी का वास होता है.

दूसरे उपाय के तौर पर आटे की गोलियां बनाकर नजदीक के तालाब में मछलियों को खिलाएं. ऐसा करने से आपके सारे पाप धुल जाएंगे और साथ ही धन की प्राप्ति होगी. यदि यह काम घर के छोटे बच्चों से करवाते हैं तो अत्यंत लाभकारी होगा. ऐसा दिन बहुत मुश्किलो से मिलता है इसलिए लाभ उठाने से कदापि ना चुके. यह काम सुबह करना ज्यादा शुभ होता है.

तीसरे उपाय के तौर पर हनुमान जी के पूजन का योग बनता है. इस दिन सूर्योदय होते ही स्नान ध्यान कर हनुमान जी की पूजा करें और लड्डू का भोग लगाएं. इस समय आप लाल वस्त्र भी प्रदान कर सकते हैं। जो लोग आज हनुमान बीज मंत्र का उच्चारण करते हैं उनके जिंदगी से सभी ग्रह कट जाते हैं. हनुमान जी के पूजन के समय चमेली के तेल में दीपक जलाना चाहिए इससे हनुमान जी अत्यंत खुश होते हैं और आपको सर्वशक्तिमान होने का आशीर्वाद देते हैं.

चौथी उपाय के तौर पर लोगो को दान पुण्य करना चाहिए क्योंकि अमावस का दिन उन लोगो के लिए होता है जिनके पितरों की पूजा की जाती है. यदि आप इस दिन गरीबो को दान दें और ब्राह्मण को भोजन करवाते हैं तो परिवार पर आ रहे सभी संकट हर जाएंगे और सभी दिशाओं में समृद्धि होगी. इस दिन किसी भी शख्स का नुकसान नही करना चाहिए ना ही किसी के जान जोखिम में डालने चाहिए क्योंकि देवतागण भी इस रात्रि धरती पर भ्रमण कर रहे होते हैं यदि ये सब होते देखें तो अत्यधिक क्रोधित हो जाते हैं और आपके ऊपर दुखो का पहाड़ टूट सकता है.

आगामी 16 जनवरी को अमावस्या का योग बन रहा है यदि आप अपनी जिंदगी से दुख खत्म करना चाहते हैं और धनवान बनना चाहते हैं तो ये समय सबसे फायदेमंद होगा. यह साल की पहली अमावस्या होगी जिसका लाभ उठाने से बिल्कुल ना चुके. आपको शायद मालूम नही पर ज्योतिष में अमावस का बहुत ही अधिक महत्व है जो जातकों को सुखों से भर देता है. अमावस्या की रात्रि को और भी कई सारे उपाय करनी चाहिए जिससे आपकी जिंदगी सफल हो जाएगी। उन उपायों को जानने के लिए देखें निम्न वीडियो –

Source

You May Also Like