पत्नी को प्राइवेट जेट गिफ्ट किया लेकिन खुद का जन्मदिन नहीं मानते मुकेश अम्बानी

हम सभी जब छोटे थे तो यही सपने देखते थे की जब बड़े हो जायेंगे तो बहुत सारा पैसा कमा कर अपने दिल की हर इच्छा को पूरा करेंगे। पैसा कमाने के लिए ज़िन्दगी भर पढ़ाई करते हैं, मन लगा कर पढ़ते हैं ताकि अच्छे नंबर आ सके ताकि हमे अच्छी मोटी पगार वाली नौकरी मिल सके, और फिर एक वक़्त ऐसा आता है जब पैसा भी कमाने लगते हैं और अपने सालों पुराने सपनो को पूरा करने लगते हैं।

लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके पास पैसा भरा होने के बावजूद भी वह ज़ादा हाईफाई लाइफस्टाइल से दूर रहते हैं, हम बात कर रहे है हमारे भारत देश के सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया में सबसे अमीर हस्तियों में शुमार इंसान मुकेश अम्बानी जी की। मुकेश अम्बानी की बारे हम आपको बता दें के इनको अपना जन्म दिन मानाने का कोई शौक नहीं है। बात बड़ी अचरज भरी है क्युकी इतना पैसा होने के बावजूद भी अपना जन्मदिन तक नहीं मनाते। लेकिन अपनी धर्म पत्नी नीता अम्बानी जी के जन्मदिन पर मुकेश जी उन्हें प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था। आपको बता दें मुकेश जी को फैशन का भी शौक बिलकुल नहीं हैं, उनके लिए सभी कपड़े भी नीता जी ही खरीदती हैं।

मुकेश जी अपने जन्मदिन पर भी यही सोचते हैं के ऐसा क्या किया जा सकता है जिससे लोगो की ज़िन्दगी को और आसान बनाया जा सके, इस खास मौके पर वे अपने प्रिय मित्रों और खास रिश्तेदरों के साथ समय व्यतीत करना ज़्यादा पसंद करते हैं। दुनिया के सबसे मेहेंगे मकाओं में एक एंटिला में रहने वाला व्यक्ति जिसके पास धन का खज़ाना है वह अपना जीवन बहुत सी सादगी के साथ जीना पसंद करते हैं।

 

You May Also Like