Video: सड़क पर झाड़ू लगातेनज़र आए पीएम मोदी, विडियो की जमकर हो रही है तारीफ़

मोदी सरकार के द्वारा आज से कुछ साल पहले स्वच्छता मिशन की शुरुआत की गई थी। इस स्वच्छता मिशन की शुरुआत किए जाने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक हमेशा देशवासियों को साफ-सफाई को लेकर प्रेरित किया है। देशवासियों को प्रेरित करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी खुद भी इस तरह के कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए नज़र आ चुके हैं। आज से कुछ दिनों पहले की बात करें तो प्रधानमंत्री मोदी अपने हाथों में झाड़ू उठा कर स्कूल परिसर की अच्छी तरीके से साफ़ सफाई करते हुए नज़र आए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस स्कूल में प्रधानमंत्री मोदी ने साफ सफाई की उस स्कूल का नाम बाबासाहेब आंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय बताया जा रहा हैं। मोदी जी के द्वारा किए जा रहे इस कार्य का वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर इस वीडियो के डाले जाने के बाद आज यह वीडियो लोगों के बीच काफी ज्यादा वायरल हो रहा हैं।

हाथों से कचड़ा उठाते हुए नज़र आए मोदी

लोगों के बीच वायरल हो रहे इस वीडियो में जैसा कि आप देख सकते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी स्कूल परिसर की सफाई के दौरान अपने हाथों में एक बड़ी सी झाड़ू को लेकर वहां मौजूद गंदगी को हटाने की कोशिश कर रहे थे। परंतु घास से होने की वजह से बार बार कोशिश करने के बावजूद वहां मौजूद कचरा साफ़ होने का नाम नहीं ले रहा था। जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने झाड़ू को छोड़कर अपने हाथों से ही उस प्लास्टिक को उठाना शुरु कर दिया। हाथों से प्लास्टिक उठाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उस स्कूल के बच्चों से बातचीत करते हुए नजर आए। बातचीत करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन बच्चों को साफ सफाई के महत्व के बारे में बताया।

बिना सुरक्षा वाले मार्ग से होकर गुजरा काफिला

इस पूरे कार्यक्रम में सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि प्रधानमंत्री मोदी का काफिला उस स्कूल में बिना किसी सुरक्षा वाले मार्ग से होकर आया था। आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा कि पहली बार प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को उस स्कूल तक पहुंचाने के लिए किसी ट्रैफिक को बाधित नहीं करना पड़ा। सामान्य रूप से चल रहे ट्रैफिक के बीच ही प्रधानमंत्री मोदी बच्चों के स्कूल स्वच्छता से जुड़े इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।

Source

You May Also Like