लेबर पेन से गुजर गए ये दो पुरूष, वायरल हुआ विडियो

शादी के बाद माँ बनाने के सुख को पाना लगभर हर लड़की का सोना होता है, लेकिन सबको यह सुख प्राप्त नहीं होता। और जिनको यह सुख प्राप्त भी होता है उन्हें बच्चा पैदा करते बहुत ज़्यादा दर्द झेलना पड़ता है. हम पुरुषों को लगता है के बच्चे को जन्म देना बहुत आसान होता है, और बच्चे को जन्म देते वक़्त जो असहनीय पीड़ा महिलाएं झेलती है वह बहुत सारे पुरुषों को सिर्फ ड्रामा लगता है, बहुत सारे पुरूषों का कहना है की उन्हें नहीं लगता के महिलाओं को उतना भी दर्द नहीं होता जितना वे दिखती हैं, उनका कहना है महिलाएं काफी हद तक नखरे या ड्रामा भी करती हैं.

इसी बात को गलत साबित करने के लिए दो दोस्तों ने इस दर्द को सहन करने का फैसला लिया। वे दुनिया भर के पुरुषों को यह दिखा देना चाहते थे के यह दर्द कोई नखरा या ड्रामा नहीं है ये असलियत में किसी भी इंसान की जान तक ले सकता है। चूंकि ये दोनों मर्द भी शादी शुदा थे तो दोनों अपनी बीवियों को लेकर नजदीकी अस्पताल गए जहां पर इन दोनों ने लेबर पेन सिम्युलेटर से गुजर जाने का सोचा। पहले तो दोनों को लगा के यह कोई खास मशीने नहीं होगी जिससे थोड़ा बहुत दर्द होगा और फिर ये जीत भी सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जैसे ही दोनों सिम्युलेटर से गुजरने लगे और दर्द बढ़ता गया, इन दोनों को दर्द सहने की क्षमता ख़त्म होती गयी और दोनों ही अपनी ज़िन्दगी की भीख मांगकर रोने लग गए और मशीन बंद करने को कहा.

पूरा प्रोसेस ख़तम होने के बाद दोनों ने बताया के बच्चे को जन्म देना आसान नहीं है, महिलाओं के ऊपर तरह तरह के नखरे या ड्रामा करने के आरोप लगाना गलत है। एक ने यहाँ तक कह दिया के दर्द इतना भयानक था के मुझे लगा मैं वाकई में प्रेग्नेंट हूँ. देखिये वीडियो:-

You May Also Like