लकी निकला इस किसान का सूअर, रातों-रात बनाया करोड़पति

पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके होते हैं, कोई कड़ी महनत से पैसा कमाता है तो कोई चालाकी से। आजकल वैसे भी ऑनलाइन बहुत सारे तरीके आ गए हैं जिनको आज़मा कर आप भी ठीक-ठाक पैसा कमा सकते हैं, लेकिन हम यहाँ पर कोई ऑनलाइन कोर्स की बात नहीं कर रहे हैं! आप सबने अक्सर सुना होगा कि किसी जानवर के पेट से कोई ऐसी चीज़ निकली हो जिसकी वजह से उस जानवर का मालिक अमीर हो गया. ऐसे में हर व्यक्ति के दिमाग में यही ख़याल आता है कि उसे भी कोई ऐसी सोने का अंडा देने वाली मुर्गी मिल जाये। लेकिन ऐसा ख़ुश किस्मत हर कोई नहीं होता।

चलिए ख़ैर मुद्दे पर आते हैं, हम बात कर रहे हैं एक ऐसी मुर्गी के बारे में जिसने वाकई में सोने का अंडा दिया, लेकिन यहाँ एक छोटा से फेर हैं, यहाँ मालिक को अमीर बनाने वाली कोई मुर्गी नहीं बल्कि एक सूअर है, जी हाँ आपने कुछ गलत नहीं पढ़ा। उस सूअर से मालिक को एक ऐसी चीज़ मिली जिसे पाकर वह रातों-रात करोड़पति बन गया.

हुआ कुछ यूँ कि एक दिन बाड़े में सूअर की गंदगी साफ़ करते वक़्त उसे ऐसी चीज़ मिली जिसकी मांग लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में है। जब वह इसे अपने गाँव से लेकर शंघाई गया तो वहां उसकी कीमत पता चली तो वह सुन कर हैरान रह गए. शंघाई में उसे मालूम चला कि पत्थर जैसी दिखने वाली इस चीज को Bezoar कहते हैं। 4 इंच के Bezoar की कीमत तकरीबन 4 करोड़ रुपये थी। ये सुनकर तो जैसे उसके होश ही उड़ गए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Bezoar कुछ पशुओं में ही पाया जाता है, इसे दवाई बनाने की काम में लाया जाता है। इससे ज़हर से बचने के इंजेक्शंस भी तैयार किये जाते हैं। इतना सब सुनने के बाद किसान ने इसकी बोली लगाने का फैसला किया। और इसे मनमाने दाम पर बेच दिया।

You May Also Like