चाहते हैं सुख समृद्धि और पैसों से भरा रहे आपका घर, तो पालें ये जानवर!

इंसान पैसे कमाने में धुन में दिन रात मेहनत करता है फिर भी महीने के अंत तक उसके सारे धन खत्म हो चुके होते हैं. सभी लोग धन और यश की कामना करते हैं और इसके लिए देवी देवताओं का पूजन व टोटके भी करते हैं. यदि आप भी ये सब करते हैं और इसके बावजूद भी पैसो की किल्लत है जानवर पालें. सुनकर अचंभित होने की जरूरत नही है क्योंकि कुछ ऐसे भी पालतू जानवर होते हैं जो आपके लिए शुभ होते हैं. उन्हें पालने से आपके घर मे धन की वृद्धि होगी और यश भी बनेगा. तो चलिये जानते हैं उन जानवरो के बारे में जिसे पालने से अत्यंत लाभ मिलता है…

1. घोड़ा

घोड़ा प्राचीन काल से ही यश का प्रतीक माना जाता रहा है. इसे पालने से घर परिवार में यश की वृद्धि होती है साथ ही ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. यदि आप आर्थिक रूप से इतने सम्पन नही हैं कि घोड़े का वहन कर सकते हैं तो आप इसकी प्रतिमा भी लगा सकते हैं. यदि घोड़े की प्रतिमा बेडरूम के किसी कोने मे टेबल पर रखा जाए तो घर मे धन की वृद्धि होती है.

2. कुत्ता

ज्यादातर लोग कुत्ता नाम सुनकर ही डरने लगते हैं पर उन्हें शायद मालूम नही की कुत्ता भैरव का सेवक माना गया है. यदि कुत्ते को सुबह शाम खाना दिया जाए तो घर मे धन की प्राप्ति होने के साथ-साथ व्यवसाय में भी लाभ होता है. आपने भी देखा होगा कि रईस लोग कुत्ता पालते हैं इसके पीछे भी खास वजह माना गया है.

3. तोता

तोता पालना सबसे अधिक लाभदायक होता है क्योंकि यह घर पर आने वाली मुसीबतों से पहले ही हमे आगाह कर देता है. साथ ही तोता घर मे चहल-पहल बनाये रखता है. यदि आप भी तोता पालते हैं तो इससे आपका परोवर कभी संकट में नही पड़ेगा.

4. कछुआ

शुरू से ही यह माना जाता है कि कछुआ माता लक्ष्मी का वाहन होता है और यदि आप अपने घर मे कछुआ पालते हैं तो धन में निश्चित वृद्धि होगी. अगर जिंदा कछुआ उपलब्ध नही हो तो पीतल के कछुआ रखना चाहिए इससे आपका घर हमेशा धन और यश से भरा रहेगा.

5. मेंढक

हम ये नही कहते कि जिंदा मेढ़क पालो पर यदि आप घर मे पीतल के मेढ़क रखते हैं तो आपके लिए अत्यंत शुभ होगा. जब भी आप किसी प्रयोजन से प्रस्थान कर रहे हों तो उस मेंढक को देखकर ही निकले इससे आपके सारे रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे.

6. मछली

मछलियां कई प्रकार की होती हैं लेकिन गोल्डन फिश पालने वाले अपनी किस्मत खुद लिखते हैं. जी हां जो लोग गोल्डन फिश रखते हैं उनके घर मे सोना-चांदी की कभी कमी नही होती। साथ ही इसे रखने से घर मे सुख और शांति फैलता है.

7. खरगोश

वैसे तो यह देखने मे काफी क्यूट होता है उतना ही यह आपके परिवार के लिए लाभकारी होगा. जो लोग घर मे खरगोश पालते हैं उनके घर मे धन की कभी भी अल्प मात्रा नही देखी जाती बल्कि हमेशा धनवान रहते हैं. इसे पालने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे.

Source

You May Also Like