आपकी आंखों का फड़कना देता है ऐसे संकेत, क्या होने वाला है आपके साथ अच्छा या बुरा – अभी जाने

इंसान की जिंदगी में हर तरह की घटनाएं होती रहती है उन्ही से कुछ घटनाओं को प्राचीन काल से ही शुभ माना जाता रहा है तो कुछ घटनाओं को अशुभ. लेकिन आज भी कई लोग इस असमंजस में रहते हैं कि उनके जिंदगी पर उस घटना का क्या प्रभाव पड़ेगा, अब आंखों के फड़फड़ाने की ही बाग कर लीजिए. आंखे तो सबकी फड़फड़ाती है लेकिन आप स्वयं मालूम नही कर पाते कि आपके साथ क्या होने वाले है. बता दें कि आंखों के फड़फड़ाने से हमारी जिंदगी के कई घटनाओं का शुभ और अशुभ संकेत मिल जाते हैं. चलिये हम बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आपकी आंखें जब भी फड़फड़ाएंगी आप समझ जाएंगे कि आपके जीवन पर क्या असर पड़ने वाला है…

आज का विषय है आंखों का फड़फड़ाना और इसके लिए स्त्री और पुरुष में विभिन्नताएं देखी गयी है इसलिए स्त्री और पुरुष दोनों इसके संकेतो को अच्छी तरह समझें. हो सकता है कि आपके लिए शुभ की जगह अशुभ संकेत हो इसलिए हम उसका निराकरण भी बताएंगे.

महिलाओ की बायीं आंख

जिन महिलाओं की बायीं आंख फड़फड़ा जाती है उन्हें खुश हो जाना चाहिए क्योंकि महिलाओ के बायीं आंख फड़फड़ाना आपकी जीवन के लिए शुभ माना गया है. वहीं अगर किसी लड़कीं की बायीं हर दिशा में फडकती है तो उनके लिए शर्माने का वक़्त आ गया है क्योंकि यह तब ही होता है जब शादी का योग बन रहा हो. इसलिए यदि कुँवारी कन्या की बायीं आंख चारो दिशा में फड़क जाए तो उसे स्वीकार लेना चाहिए कि विवाह जल्द होगा.

महिलाओ की दायीं आंख

शास्त्रों के मुताबिक जब भी लड़कियों या स्त्रियों की दायीं आंख फड़क जाए तो यह बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आपके साथ कई परेशानियां होने वाली है साथ ही बुरे दिन देखने पड़ सकते हैं. घर परिवार में बीमारी का माहौल बना रहेगा और पैसो की तंगी बनी रहेगी. इसका एक और मतलब यह होता है कि आपके पति या बेटे के ऊपर संकट आ सकती है.

मर्दो की दायीं आंख

जिस तरह स्त्रियों की दायीं आंख फड़कना अशुभ होता है उसी तरह यदि मर्दों का दाहिना आंख फड़क जाए तो उसे खुश हो जाना चाहिए. क्योंकि यह आपके लिए शुभ संकेत है. इससे पता चलता है कि आपके जिंदगी में खुशियां आने वाली है ज्यादातर मर्दो के साथ यह तब होता है जब उन्हें संतान का सुख मिलने वाला हो.

मर्दों की बायीं आंख

मर्दों के साथ आमख फड़फड़ाने की घटना महिलाओं के उलट होती है क्योंकि यदि मर्दों की बायीं आंख गलती से भी फड़फड़ा जाए तो यह निराशा वाली बात है. इसका मतलब है कि आपकी लाइफ समस्याओं से घिरी होगी. मर्दो का बायां कंधा भी यही संकेत देता है कि आपकी लाइफ में मुसीबतें आने वाली है और इससे अनहोनी का संकेत प्राप्त होता है.

हम इन संकेतों द्वारा आने वाली मुसीबत का सामना करने के लिए खुद को तैयार रख सकते हैं. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि ज्यादा फड़फड़ाना भी किसी बीमारी का संकेत है इसलिए ऐसी हालतों में डॉक्टर से भी जरूर मिलें.

Source

You May Also Like