वीडियो: देखें कैसे ये लड़की धीरे-धीरे बनती जा रही है छिपकली, घर वाले भी हैं हैरान

हमें जो शरीर मिला है क्या हम उसका ख्याल रखते हैं? नहीं? तो फिर हमे यह कह सकते हैं क हम आने वाले वक़्त में अच्छा जीवन जी सकते हैं। हमे जो शरीर मिला है हम उनकी बिक्लुल भी परवाह न करते हुए खुद के साथ इतनी ज़ात्तियाँ करते हैं जिसका कोई हिसाब नहीं, न हम ठीक से खाते हैं और नहीं किसी तरह का व्यायाम करते हैं। ज़रा उन लगो से पूछिए जिनके या तो हाथ पैर नहीं हैं। शरीर तो है लेकिन शरीर पूरा नहीं है या फिर गंभीर शारीरिक दिक्कतें हैं। हमे जो जीवन मिला है हमे शुक्रग़ुज़ार होना चाहिए।

आजकल बच्चे भी पैदा होते तो उनमे भी किसी ने किसी तरह की विकृति होती है, बहुत कम ही बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ पैदा होते हैं। वैसे बच्चे जब पैदा होते हैं तो पता नहीं होता के उनमे आगे चल कर क्या विकार देखने को मिलेगा। जिन माँ बाप के बच नार्मल न होकर किसी विकार के शिकार हो जाते हैं, इस दर्द को सिर्फ वही महसूस कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जो धीरे धीरे छिपकली बनता जा रहा है, यह कोई मज़ाक नहीं बल्कि सच है। इस बच्ची की उम्र सिर्फ 2 साल है, डाक्टरों के अनुसार यह एक बहुत ही गंभीर और दुर्लभ बीमारी है जो की 6 लाख बच्चों में से सिर्फ एक बच्चे में पायी जाती है।

यह बीमारी जेनेटिक है जो माँ बाओ से नेगेटिव होकर बच्चे में आयी है, इस बीमारी की वजह से बच्चे की आँखें भी ठीक से नहीं खुल पा रही हैं और स्किन भी रोज़ उतरती रहती है, डॉक्टर्स के अनुसार इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है।

डॉक्टरों का कहना है कि इस बिमारी में शरीर के अंदर खून का संचार उचित तरीके से नहीं हो पाता है और शरीर में खून की कमी भी हो जाती है। जिसकी वजह से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है।

 

You May Also Like