अगर चाहते हैं दीपिका की तरह क्यूट डिम्पल, तो अपनाइए ये बेहतरीन उपाय!

जब खूबसूरत दिखने की बात आती है तो लड़का हो या लड़की उनमें होड़ सी मच जाती है. वैसे भी आजकल फैशन का जमाना है जिसमे हम हर आने वाले नए ट्रेंड और पहनावे को अपनाकर स्मार्ट दिखा चाहते हैं वहीं लड़कियां अपनी खूबसूरती से कभी संतुष्ट नही हो पाती. क्योंकि लाख मेकअप के बावजूद भी जब उनकी नजर डिंपल क्वीन दीपिका पादुकोण के ऊपर पड़ती है तो समझ जाती हैं कि चेहरे पर डिंपल होना कितना जरूरी है यदि आपके गालों पर डिंपल नही है तो घबराने की कोई बात नही है. आज हम बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिससे आपके भी गालों पर डिंपल का शेप आ सकता है फिर आपकी भी खूबसूरती पर चार चांद लग जायेगा. फिर देर किस बात की चलिये जानते हैं वो स्पेशल तरीके…

1. रोज करें व्यायाम

 

यहाँ हम जिम जाने की बात नही कर रहे हैं बल्कि आपको चेहरे के साथ मामूली एक्सरसाइज करने हैं. इससे भी आपका काम बन सकता है. रोज गालों को सहलाने और गड्ढे जैसी शेप बनाने की कोशिश करनी चाहिए. ये व्यायाम आपके बहुत काम आ सकता है.

2. दें चौड़ी मुस्कान

अगर आप चौड़ी मुस्कान देने की आदत डाल लें तो डिंपल का शेप आने लगेगा. खास कर लड़कियों को चाहिए की बिना हंसे भी अकेले में चौड़ा मुँह फैलाते रहना चाहिए इससे डिंपल जैसे गढ़े का अनुभव होने लगेगा। जब भी किसी से मिलें तो चौड़ी मुस्कान देने की कोशिश करें.

3. गालों को दबाइये

यदि लड़कियां फ्री टाइम में गालों के इस भाग पर उंगली से दबाती रहें जहां डिंपल चाहती हैं तो जल्द ही फर्क देखने को मिलेगा. दिन में कम से कम 20 मिनट तक अगर यह काम किया जाए तो जल्द ही आप भी आलिया की तरह क्यूट बन सकती हैं.

4. पाउट बनाने पर दें ध्यान

लड़कियां तो वैसे भी सेल्फी की दीवानी होती हम लेकिन अगर आप हर सेल्फी में पाउट बनाती हैं तो निश्चिन्त हो जाइए क्योंकि पाउट बनाने वाली लड़कियों पर ये आईडिया जल्दी असर करता है  जो लड़कियां दिन में जितना अधिक पाउट बनाती हैं उनके डिंपल जल्दी नजर आने लगते हैं.

5. पेंसिल की ले सकते हैं मदद

यदि हम पेंसिल या पेन से गालों पर गड्ढा जैसा शेप बनाने की कोशिश करें तो ये जल्दी असरकारक नजर आता है. ऐसा करने से आपके चेहरे पर हमेशा के लिए डिंपल बन सकता है. हां एक बात का ध्यान रखना की पेन या पेंसिल ज्यादा नुकीला ना हो.

6. पियर्सिंग से भी हैं फायदे

यदि लड़कियां अपने चेहरे पर पियर्सिंग करवाती हैं तो उनके चेहरे पर डिंपल आने के चांस बढ़ जाते हैं. पियर्सिंग करवाने के बाद 2-3 महीने तक उसे उसी हालत में रहने दें. जब पियर्सिंग हटाया जाएगा तो वहां डिंपल का शेप बन चुका होगा. लेकिन पियर्सिंग करवाते वक़्त एक बात का ध्यान रखें कि किसी स्पेशलिस्ट से ही करवाएं वरना बुरा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

7. मेकअप आएगा लड़कियों के काम

जिन लड़कियों को डिंपल का शौक है वो मेकअप की मदद से डिंपल बना सकती हैं. हालांकि यह डिंपल स्थायी नही होता लेकिन इसका निर्माण आसानी से किया जा सकता है. ऊपर के तरीकों को आजमाने से पहले फाउंडेशन बनाकर आप जल्द ही डिंपल हासिल कर सकती हैं.

Source

You May Also Like