पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने धारण किया औरत रूप, वजह है हैरान कर देने वाली

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख और अहम खिलाड़ी गौतम गंभीर को तो आप सब जानते ही होंगे। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर हमेशा से ही सामाजिक मुद्दों को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने विचार विमर्श प्रकट करते रहते हैं। जैसे अभी हाल ही में गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर चुनरी उड़े और बिंदी लगाए हुए अपनी तस्वीर को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं। गौतम गंभीर के इस रूप को देखकर पहले तो उनके फैंस हैरान ही रह गए लेकिन जब उन्हें सच्चाई का पता चला, तब उनकी तारीफ करते नहीं रुके। बाद में पता चला कि वह तस्वीरें गौतम गंभीर की है जब हिजड़ा हब्बा उद्घाटन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। वह किन्नर समाज को बहुत सम्मान देते हैं और हमेशा उनके पक्ष में रहते हैं, इसलिए वे उस कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने वहां पर किन्नरों की तरह ही रूप लिया।

गौतम गंभीर ने रक्षाबंधन के समय भी अपनी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें वह किन्नर समाज के ही कुछ लोगों से राखी बंधवाते हुए दिखे, और यह संदेश भी दिया कि किन्नर भी इंसान होते हैं वह हमसे अलग नहीं होते हैं। इंसानियत की बड़ी मिसाल कायम करने वाले गौतम गंभीर हमेशा से चर्चा में रहते हैं।

फिलहाल 36 साल के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिए गए हैं। उन्होंने आईपीएल टीम से भी अपना हाथ खींच लिया है। आईपीएल 11 में खराब प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी कप्तानी भी छोड़ दी है। हालांकि गौतम गंभीर अपने फाउंडेशन के जरिए बहुत से सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग देते है।

छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवानों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी उन्होंने अपने कंधो पर ले रखी है। सितंबर 2017 में शहीद हुए पुलिस ऑफिसर अब्दुल राशिद की बेटी को पूरी शिक्षा दिलाने का जिम्मा भी वह अपने कंधों पर ले चुके हैं।

Source

You May Also Like