यहाँ 70 किलोग्राम सोने से सजाया गया गणेश जी को, तसवीरें देख हर कोई है हैरान

बीते दिनों देशभर में गणेश चतुर्थी के पर्व को लोगों के द्वारा काफी ज्यादा उत्साह के साथ मनाया गया। इस बार लोग गणपति को खुश करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। कुछ लोग गणपति को खुश करने के लिए किंग साइज की मिठाईयां बनवा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग भगवान को खुश करने के लिए काफी ज्यादा मात्रा में सोने से बनी चीजों का भी चढ़ावा कर रहे हैं। अलग-अलग जगहों पर गणेश पूजा को लेकर अलग-अलग पूजा समितियों के द्वारा गणपति को अलग अलग तरीकों से सजाया गया है। इसी सिलसिले में इन दिनों मुंबई का एक पंडाल लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन चुका है। जहां श्री गणेश को लगभग 70 किलो सोने से सजाया गया है।

सोने से सजाए गए गणपति

जानकारी के मुताबिक मुंबई के सायन पूर्व में जीएसबी सेवामंडल के सदस्यों के द्वारा प्रतिस्थापित गणपति की प्रतिमा को 70 किलो 24 कैरेट सोने से सजाया गया है। 70 किलो सोने से सजाए गए इस प्रतिमा की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ सावधानी बरतने के लिए भक्त और भगवान की प्रतिमा के बीच दूरी निर्धारित की गई है। सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए जाने के साथ ही भीड़ से बचने के लिए अलग-अलग बैरिगेट भी लगाए गए हैं। जिससे कि लोगों को पूजा के वक्त किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

गणेशोत्सव के दौरान भक्ति में माहौल

गणेशोत्सव के दौरान यूँ तो पूरे देश में भक्ति में माहौल हुआ करता है परंतु बात अगर मुंबई की करें तो पूरा मुंबई गणेशोत्सव के दौरान संगीत और रोशनी में डूबा हुआ नजर आता हैं। गणेश उत्सव के प्रति लोगों की आस्था को देखते हुए प्रशासन भी लोगों की सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा सतर्क रहता हैं। जानकारी के मुताबिक इस बार गणेशोत्सव के दौरान लगभग 50000 से ज्यादा की संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।

Source

You May Also Like