डिलीवरी कराते-कराते थक गए डॉक्टर, महिला ने दिया इतने सारे बच्चों को जन्म  

घर में जब बच्चे होते हैं तो घर में खुशियों की बहार आ जाती है, हर दम्पति का सपना होता है की उनकी भी एक संतान हो। अपने चाँद से टुकड़े को वो अपने सामने बड़ा होता देखें। लेकिन तब क्या किया जाये सपना देखें एक बच्चे का और बच्चे हो जायें 4।

ऐसा ही एक मामला सामने आया जब राजस्थान के मेवात जिले में 25 वर्ष की महिला ने एक नहीं बल्कि पहली बार में ही 4 बच्चों को जन्म दिया। जैसे ही परिवार वालों को इस बात की खबर मिली, सब के सब ख़ुशी के मारे झूम उठे। ताज्जुब वाली बात यह है की सरे के सारे बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं, और तो और इन बच्चों की डिलीवरी भी नार्मल हुई है।

इस खबर  सुना वही दंग रह गया, डॉक्टर्स के कहना है कि यह किसी कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है। हरियाणा के नूंह (मेवात) जिले के फिरोजपुर झिरका उपमंडल के पाट खोरी की रहने वाली स्त्री आयशा की डिलिवरी अलवर, राजस्थान के निजी अस्पताल में हुई।प्रसव के वक़्त आयशा ने 4 बच्चों को जन्म दिया।प्रसव पूरी प्रकार से सामान्य बताया जा रहा है।चारों नवजात और प्रसूता पूरी प्रकार से स्वस्थ हैं।

आयशा की शादी लगभग 2 साल पहले हुई थी। डॉक्टर्स  का कहना है, इस तरह के केसेस बहुत ही काम सामने आते हैं। और ऐसे जितने भी केसेस सामने आते हैं उनकी लगभग सारे केसेस में बच्चे स्वस्थ नहीं होते। साथ ही प्रसव के वक़्त की खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस केस में महिला को न तो किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा और सभी बचे भी स्वस्थ हैं।

जब आयेशा के घर वालो ने यह खबर सुनी तब सभी ख़ुशी के मरे पागल हो गए। आयेशा के घर में ख़ुशी काम माहौल था और जश्न की तैयारियां होने लगीं। परिजनों के अनुसार, गांव ही नहीं रिश्तेदारियों से लेकर दूरदराज गांव के लोगों को भी दावत दी जाएगी।

You May Also Like