फ्रिज में गुंथा हुआ रखा आटा देता है भूतों को न्योता, जानिये क्यों है ऐसा 

अक्सर ऐसा होता है जब घर में खाना बच जाता है तो उसे हम फ्रिज में रख देते हैं ताकि वो ख़राब न हो और उसे अगले दिन भी इस्तेमाल किया जा सके. ऐसे खाना सुरक्षित रहता है और ख़राब होने से बच जाता है। हमारे-आपके घर में महिलाएं अक्सर ऐसा करतीं है कि बचा हुआ गुथा हुआ आटा या फिर आटा एडवांस में गूथ कर फ्रिज में रख देतीं हैं, इससे सबका समय तो ज़रूर बच जाता है, लेकिन क्या आप ये जानते भी हैं कि ऐसा करने से आपके घर में भूत प्रेतों को निमंत्रण भी मिल जाता है.
देखिये ये सुनने में तो अजीब लग रहा होगा लेकिन हम आपको बता दें ये एकदम सच है और इसके पीछे का कारण भी बताने की कोशिश करते हैं. होता क्या है कि फ्रिज में गुथा हुआ रखा आटा उस पिंड की तरह होता है, जो पिंण्ड मृत्यु के बाद आत्मा के लिए रखे जाते हैं. अगर फ्रिज में गुथा हुआ आटा रखने की आदत है तो ये जान लीजिये की वो भूत इस पिंग को खाने के लिए आपके घर में प्रवेश करने लगते हैं. जो मरने के बाद पिंड पाने से वंचित रह गए हैं.

आपको ये भी बता दें कि भूत फ्रिज में रखे इस पिंड से तृप्ति पाने की कोशिश करते हैं. हो सके तो घर में महिलाओं से इस बात पर ज़रूर विचार विमर्श करें। आपको ये भी जान लेना चाहिए जिन जिन घरों में ऐसे फ्रिज में आटा गूथ कर रखा जाता है, वहां पर किसी न किसी तरह की दिक्कत जैसे रोग, शोक, क्रोध और आलस्य का वास होता ही होता है. वैसे शास्त्रों में तो यहाँ तक कहा गया है कि बासी खाना या भोजन भूत के समान होता है. और इस भोजन को ग्रहण करने वाले व्यक्ति को जीवन रोग और परेशानियां लगी ही रहती हैं.

You May Also Like