सिर्फ यह 10 मंत्र पढ़ लें, जीवन में आ जाएगी अपार धन-दौलत

हिन्दू धर्म मे माता लक्ष्मी को धन देने वाली देवी के रूप मे माना जाता। यह भी कहा जाता है कि अगर सच्चे मन अगर लक्ष्मी जी की पूजा की जाए तो भक्त पर हमेशा धन की वर्षा होती रहती है। अगर आप भी अपने जीवन मे धववान बनना चाहते हैं तो लाल किताब मे बताए गए ज़रूरी टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपके जीवन से सभी परेशानियों का अंत होने लगता है। तो आइये बात करते हैं लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के टोटकों के बारे मे।

शुक्रवार को चढ़ाए कमल का फूल
सबसे पहले आप शुक्रवार के ही दिन माता लक्ष्मी जी को कमाल का फूल भेंट चढ़ाएँ। सफ़ेद और गुलाबी रंग का पुष्प अर्पित करने से माता की कृपा बनी रहती है और धन का लाभ होता है, इस टोटके को नियमवत  5 शुक्रवार करें।

इलायची

माता की कृपा पाने के लिए 11 इलायची चढ़ाकर उनकी पूजा करें। जब पूजा खतम हो जाए तो सभी इलायची को उठाकर लाल साफ कपड़े मे बांधकर अपनी तिजोरी मे रख ले। ऐसा करने से माता रानी का तिजोरी मे वास हो जाएगा ओर तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

पीपल के पेड़ की पूजा ज़रूर करें

शनिवार के दिन अगर आप पीपल के पेड़ की पूजा करते हैं तो यह बहुत ही फलदायी होता है, शनिवार के दिन पीपलल के पेड़ की पूजा करने से धन लाभ होता है। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर माँ लक्ष्मी और विष्णु जी का वास होता है।

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ पर दूध चढ़ाएँ और उसके बाद एक दीपक जला कर पेड़ के सामने रख दें, इस पेड़ की परिक्रमा भी करें, तीन बार परिक्रमा करने के बाद इस पेड़ का एक पत्ता अपने घर ले आयें। पत्ता घर लाने के बाद आप इसे अपने पर्स मे रख लें, ऐसा करने से आपका पर्स सदैव पैसों से भरा रहेगा।

करें इन मंत्रों का जाप

नीचे कुल 10 मंत्र दिये गए हैं, इन मंत्रों का जाप करेंगे तो आपके घर मे माता लक्ष्मी आपके घर मे वास करेंगी। इन मंत्रों मे से कोई भी मंत्र कम से कम 101 बार ज़रूर पढ़ें।

* ॐ धनाय नम:
* ॐ धनाय नमो नम:
* ॐ लक्ष्मी नम:
* ॐ लक्ष्मी नमो नम:
* ॐ लक्ष्मी नारायण नम:
* ॐ नारायण नमो नम:
* ॐ नारायण नम:
* ॐ प्राप्ताय नम:
* ॐ प्राप्ताय नमो नम:
* ॐ लक्ष्मी नारायण नमो नम:

You May Also Like