चॉकलेट खाने वाली इस लड़की की जीभ की कीमत है 9 करोड़ रूपए, लेकिन क्यों?

हम जब भी टीवी देखते हैं या फिर इंटरनेट पर काम करते हैं या ऑनलाइन कुछ भी कर रहे होते हैं तो हमे कहीं न कहीं बीमा कंपनी के विज्ञापन दिख ही जाते हैं, कोई जीवन बीमा कर रहा होता है तोकोई गाड़ी का, कोई घर का बिमा करता है तो कोई ऑफिस का. देखिये यह दुनिया अनगिनत रहस्यों से भरी पड़ी है. हमारी दुनिया के हर कोने में कुछ न कुछ ऐसा होता ही रहता है जो हमारी समझ से परे होता है. कईसारी ऐसी चीज़े सामने आ जाती हैं जिनपर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है.

खैर हम बात कर रहे थे बिमा कंपनी के बारे में, हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ख़ूबसूरत लड़की के बारे में, इस लड़की की जीभ का 9 करोड़ का बीमा कराया गया है.

इस लड़की का नाम हायलेई कर्टिस और हायलेई कैडबरी बनाने वाली कंपनी में काम करती हैं. इनकी जीभ का बीमा लगभग एक मिलियन पाउंड में कराया गया है. अगर इस रकम की भारतीय रूपए में तुलना की जाए तो रकम करीबन 9 करोड़ रूपए के बराबर है. जो की बहुत बड़ी कीमत है.

आपको बता दें कि हायलेई कैडबरी की 300 लोगो की चॉकलेट टेस्टिंग टीम की सदस्य है, इनका काम है चकलाते को टेस्ट करना, टेस्ट करने से मतलब है की एक चॉकलेट को कितना स्वादिष्ट होना चाहिए कि वो ग्राहक की पहली पसंद बन जाये। उसका टेस्ट यानि स्वाद को और कितना बेहतर बनाया जा सकता है, उसमे और क्या क्या जोड़ा जा सकता है जिससे ग्राहक को चॉकलेट का आदी बनाया जा सके.

आप यह भी जान लीजिये आप जितना भी सामान मार्केट से ला कर खाते हैं, चाहे वह आपकी पसंदीदा मैगी हो, कोई टॉफी हो या कोई आइस क्रीम हो, सभी कम्पनियाँ ऐसे टी-टेस्टर्स की फ़ौज रखती है जिसका काम खली खाने का स्वाद चखना होता है. ये लोग सिर्फ खाते हैं और अपनी राय देते हैं कि इसका मार्केट के हिसाब से और कितना स्वाद बढ़ाया जा सकता है. देखिये क्या शानदार नौकरी है, खाना भी खाइये, मोटी सैलेरी भी उठाइये और जीवन भर का का मुफ़्त बीमा भी पाइये। क्या सोच रहे हैं आप? इस नयी नौकरी के बारे में? ग़ौर ज़रुर कीजियेगा !

You May Also Like