वरमाला होते ही दुल्हन ने दूल्हे को चांटा मारकर दी गाली, वजह पता चली तो उड़ गए सबके होश

शादी को एक बहुत ही पवित्र रिश्ता माना जाता है. भारत में शादी सिर्फ लड़का-लड़की की ही नहीं होती बल्कि दो परिवारों की भी होती है. यहाँ शादी सिर्फ शादी की तरह नहीं बल्कि की त्यौहार की तरह मनाई जाती है. कसी भी शादी में बहुत सारी रस्मे होती हैं लेकिन हल्दी, मेहंदी और संगीत की रस्म को सबसे ज़रूरी रस्म माना जाता है.

शादी के बंधन में बंधने के बाद पति पत्नी में प्यार भरी नोंक-झोंक चलती रहती है. शादी का असली मज़ा तेज़ आवाज़ में गाने बजाने के साथ ही आता है, सबके चेहरे पर एक अलग तरह की ख़ुशी देखने को मिलती, एक ऐसी ख़ुशी जिसे अल्फ़ाज़ों में बयां कर पाना थोड़ा मुश्किल होने लगता है. सभी मौजूदा लोग दरवाज़े आये दूल्हे को देखने के लिए बेताब रहते हैं. दुल्हन की बेताबी का अंदाज़ा लगा पाना तो नामुमकिन होता है.

लेकिन कई बार ऐसा ख़ुशी का माहौल ग़मगीन नज़ारे में तब्दील हो जाता है. ऐसा ही एक अजीब सा लगने वाला मामला सामने आया जब एक दुल्हन ने अपने होने वाले पती यानि दूल्हे राजा का गालियों से स्वागत किया और साथ में एक ज़ोरदार तमाचा भी रसीद दिया। बात हसुनने में थोड़ी हसने वाली लगेगी लेकिन ये सच है.

वरमाला पहनाते ही दुल्हन ने अपने होने वाले पति को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया और उसे गाली देने लगी. आखिर ऐसा क्या हुआ जो दुल्हन ये कदम उठाने पर मजबूर हो गयी. क्या है पूरा मामला, आईये जानते हैं.

शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी, चरों तरफ ख़ुशी का माहौल था लेकिन अचानक से हुए इस हादसे ने सभी को सदमे में डाल दिया।  यह वाक्या झांसी से 65 किलोमीटर दूर एक जगह पर हुआ. जब स्टेज पर दूल्हा दुल्हन साथ बैठे थे तभी दुल्हन को किसी ने काम में यह बता दिया की दूल्हे राजा का अभी भी अफ़ेयर चल रहा है. बस यही पर बात बिगड़ गयी. जैसे ही जयमाल की रसम ख़त्म हुई वैसे दूल्हे राजा पर दुल्हनिया ने गालियों की बारिश शुरू कर दी और थप्पड़ जड़ दिया।

लड़की पक्ष वालों ने दहेज़ में महंगी गाडी और 6 काश मांगने का भी आरोप लगाया। खैर लड़की वालों ने ये मांग पूरी भी करी लेकिन अफेयर वाली बात सबको नागवार ग़ुज़री और ये शादी कैंसिल करनी पड़ी।

 

You May Also Like