अंबानी परिवार का ये ड्राईवर नहीं है कम, आलिशान बंगले से लेकर है लग्जरी कार

जब कभी बात भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों कि की जाती है तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम मुकेश अंबानी का आता है। देश के सबसे अमीर व्यक्ति होने की वजह से मुकेश अंबानी के घर में बहुत सारे नौकर चाकर काम किया करते हैं। परंतु क्या आपको यह बात मालूम है कि मुकेश अंबानी के निजी ड्राइवर की सैलरी कितनी होती है.? इसके साथ ही साथ मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकरों की लाइफ स्टाइल कैसी होगी। अगर आपको नहीं पता तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं.

दुनिया का सबसे आलीशान और महँगा घर

आप सभी लोगों को यह बात तो पहले से ही अच्छी तरह मालूम होगी कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का आलीशान घर एंटीलिया दुनिया के सबसे बड़े और महंगे घरों में से एक है। अपने घर में 500 की संख्या में लग्जरी कार रखने वाले मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी के बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। जी हां हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी लाखों में है। हाल के दिनों में ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में इस बात का जिक्र किया गया था कि मुकेश अंबानी किस तरह अपने ड्राइवर का चयन किया करते हैं और ड्राइवर की सैलरी किस तरह से तय की जाती है।

2 लाख प्रतिमाह सैलरी

और पढो :- भारत के टॉप एंकर्स की कितनी है सैलरी? श्वेता सिंह और सुधीर चौधरी की कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे

लोगों के बीच वायरल हुए इसी वीडियो में इस बात को भी बताया गया था कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी लगभग 2 लाख प्रति माह हुआ करती है। हालांकि हम यहाँ यह बात स्पष्ट कर दे कि इस खबर की पुष्टि हम नहीं करते हैं। हम आपको यह आंकड़ा सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर बता रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी के लिए ड्राइवर की चयन प्रक्रिया काफी कठिन होती है। चयन प्रक्रिया में कई लेवल से गुजरने के बाद एक व्यक्ति मुकेश अंबानी का नीचे ड्राइवर बनता है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के पहले उसे एक निजी कंपनी की तरफ से बहुत ही अच्छे तरीके से प्रशिक्षण दिया जाता है।

You May Also Like