12 वर्षीय लड़की के साथ शादी करके भागना चाहता था बुड्ढा, पड़ गये लेने के देने!

अगर हम बात करे पुराने समय की भारत मे पहले छोटी सी उम्र मे लडकियों की शादी करदी जाती थी भारत मे बाल विवाह का प्रचलन था और कभी कभी तो लडकियों की शादिया उनसे उम्र मे बहुत ज्यादा बड़े लडको से भी करदी जाती थी ये तो हमने आपको पुराने समय के बारे मे बताया है लेकिन आज हम ऐसा ही एक मामला लेकर आये है सरकार ने नाबालिग लडकियों की शादी पर बेन लगा दिया है फिर भी भारत के लोग इस कुप्रथा कैसे न कैसे निभा ही लेते है आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे मे बताने जा रहे है .

इस घटना के अनुसार मध्य प्रदेश के मुरेना जिले के एक गाँव मे 12 साल की लड़की की शादी ५१ साल के आदमी से करायी जा रही थी ये आदमी गाँव का सरपंच था ये मामला बहराल जागीर पंचायत के शादीशुदा सरपंच जगन्नाथ मावई का है हम आपको बता दे की जगन्नाथ को अपनी इस करतूत के कारण सरपंच पद से हटा दिया गया है अब हम आपको पूरी घटना के बारे मे बताते है .

जगन्नाथ नाम का एक आदमी 11 दिसम्बर को मध्य प्रदेश के जिले मुरेना के एक गाँव मे 12 साल की लड़की से शादी करने जा रहा था ,वो आदमी अपनी बेटी की उम्र की लड़की  से शादी को लेकर शर्म महसूस करने की बजाय इतना उत्सुक था की उसने तो दुल्हन को हेलीकाप्टर मे ले जाने की तैयारी भी की थी जानकारी के अनुसार सरपंच ने जिले कलेक्टर से अनुमति भी ले ली थी दुल्हन को हेलीकाप्टर मे ले जाने की पर किसी गाँव वाले ने उस आदमी की शिकायत जिले कलेक्टर से करदी की वो जिस लड़की से शादी कर रहा हो वो नाबालिग है .

इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने कार्यवाही की और जब पता चला की ये सब सच है तो कलेक्टर ने सरपंच को उसके पद से हटा दिया और 19९३ की धारा उस पर लगा दी .

ये भी पता चला है की जगन्नाथ ने कलेक्टर से खेर हुसैनपुरा और अपने गाँव बहरहारा मे हेलीकाप्टर उतारने की अनुमति ली थी पर इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने तहसीलदार को भेजा उसके गाँव मे जब तहसीलदार ने बताया लड़की नाबालिग है तो कलेक्टर ने तुरंत शादी को रुकवाया और आपको ये जानकार और भी आश्चर्य गोगा की लड़की 2010 मे ही पहली कक्षा मे दाखिला लिया था .

जिसके कारण स्कूल रजिस्टर मे उसका जन्म 2005 का है जिला पंचायत की कार्यपालिका सोनिका मीना ने बताया की हमने मावई के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है और अब मावई 6 सालो तक सरपंच पद के लिए खड़ा नहीं हो सकता है क्यूंकि नाबालिग की शादी कराना एक बहुत ही गिनौना अपराध है .

 देखें ये विडियो


अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है .

Source

You May Also Like