राशि से पता चलता है भीतर की ताकत, जानिए आपके अंदर की शक्ति और कमजोरी

आज के इस विज्ञान के दौर में भी लोगो की बात करे तो कई लोग पौराणिक काल से चली आ रही मान्यताओं पर ही अपना ज्यादा भरोसा दिखाते है। आज भी भारत की बात करे तो कई सारे लोग आपको देखने को मिल जायेंगे जो की अपने बच्चे के जन्म लेने के बाद ही उनके राशि के निर्धारण कर उनके आने वाले वक़्त में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगा लेते है और कई बार यह सच साबित भी हो जाता है। आज हम आपके सामने भी कुछ ऐसा ही लेकर आये है जिसे पढ़ने के बाद आप भी उनके द्वारा की जाने वाली हरकतों को देखकर कुछ हद तक अंदाजा लगा पायेंगे की आपका बच्चा आखिर किस राशि से संबंध रखता है। यो चलिये बताते है राशि और उनकी विशेषताए…

मेष राशि

मेष राशि से जुड़े लोगों की बात करे तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा निष्क्रिय रहना बिलकुल भी पसंद नही होता इस वजह से इस राशि के लोग सुबह जल्दी उठने के साथ साथ ही शारीरिक कार्य करना पसंद करते है। साहसी दृढ़संकल्प और आत्मविश्वाशी होने की वजह इनके सामने कोई भी काम बेहद छोटा प्रतीत होता है बस यही नही इसके अलावे ईमानदारी के मामले में सबसे आगे होते है पर बात जब इनके मूड की आती है तो ये बेहद तुनक मिजाज किस्म के होते है जिसकी वजह से उन्हें बहुत जल्द ही गुस्सा आ जाता हैं।

वृष राशि

वृष राशि वालों की बात करे तो उनके बारे में ऐसा कहा जा सकता है कि उनका खाने से बहुत ज्यादा लगाव होता है। सुबह उठते के साथ ही इन्हें सबसे पहले चाय कॉफ़ी और ब्रेकफास्ट इन्हें जरूर चाहिए होता है और अगर इन्हें ये सभी चीज़ें समय के मुताबिक न मिले तो इनका गुस्सा एकदम नाक के ऊपर रहता है। इसके अलावे इन्हें हमेशा बिस्तर के ऊपर पड़े रहने ही ज्यादा पसंद होता है यही वजह है कि ये लोग एक्सरसाइज के नाम पर ही भड़क उठते है।

मिथुन राशि

हर दिन नए नए लोगो के साथ खुद को कनेक्ट करना और काफी सारे लोगो के एक बार कनेक्टेड रहना इन लोगो की पहचान होती है। अपना ज्यादातर वक़्त सोशल मीडिया पर लोगो के साथ बताने की वजह से इन्हें दुनिया में होने वाली हर एक छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी गतिविधियो के बारे में जानकारियां होती है। इसके अलावे इन्हें एक्सरसाइज करके अपने शरीर को चुस्त और तंदरुस्त रखना भी काफी पसंद होता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वालो की बात करे तो इन्हें शान्ति काफी पसंद होती है यही वजह है कि ये लोग सुबह के शांत माहौल में सबेरे उठकर प्रकृति का भरपूर आंनद लेते है। शांत स्वभाव के होने की वजह से इन्हें किसी भी काम पर खुद को फोकस करने में किसी परेशानी का सामना नही करना पड़ता।

सिंह राशि

सिंह राशि वालो की बात करे तो इन्हें सुबह के वक़्त सोना काफी पसंद हित है और अगर उन्हें इस वक़्त कोई गलती से उठा दे तो उनका गुस्सा एकदम नाक पर होता है। किसी भी काम को करने में भरपूर समय लेना इनकी एक खासियत होती है और उन्हें जल्दीबाज़ी पसंद नही होता।

कन्या की नई आदतें

कन्या राशि से जुड़े लोगो की बात की जाए तो इन्हें सुबह जल्दी जल्दी उठना बेहद पसंद होता है। उठने के साथ ही इन्हें अपनी सरीर को चुस्त दरुस्त रखने के लिए एक्सरसाइज करना भी बेहद भाता है। हमेशा समय के पावंद होन इनकी एक ख़ास विशेषता है।

तुला राशि

सुबह के वक़्त खुद के अंदर आलस्य समां कर रखना और किसो के गलती से भी उठा देने पर उनके ऊपर भड़क जाना इनकी आम स्वभाव है। खुद के साथ साथ दूसरो की काफी अच्छे तरीके से देखभाल करना इनकी आदत होती है।

वृश्चिक

इस राशि से जुड़े लोगों की बात करे तो इन्हें सुबह उठने के साथ ही योग करने में विश्वास होता है इसके अलावे इनकी रूचि सुबह के वक़्त उठकर देश विदेश की जानकारियां जुटाना भी होता है। शरीर से काफी फिट रहने वाले इन कोंगो का फिमाग भी काफी तेज होता है।

धनु

खाने के बेहद शौकीन इन लोगो की बात करे तो इनका दिनचर्या एकदम अनियमित होता है। सुबह के वक़्त जल्फी उठने के साथ ही इन लोगो के मन में अलग अलग तरह के खयालात आने लगते है की आखिर आज पूरे दिन क्या क्या करना है।

मकर

हर दिन सही समय पर सुबह उठकर एक नयी ऊर्जा के साथ हर एक कार्य को पूरा करना और उसके साथ ही पूरी मेहनत से जीवन के अन्य कार्यो को करना इनकी खासियत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगो की बात करे तो ये लोग भले ही अनियमित दिनचर्या का पालन करते हो पर इनके अंदर यह ख़ास खूबी होती है कि यरः लोग नियमो का पालन बेहद ही शख्ती से करते है। सोने से पहले किसी प्रिय से बात करना इन्हें बेहद भाता है।

मीन राशि

मौका मिलते ही कहि भी सो जाने वाले इन लोगो की बात करें तो इन्हें जिंदगी भर आराम करना बेहद पसंद होता है। भागदौड़ भरी चीज़ों से तो ये लोग खुद को काफी दूर ही रखते है। इसके साथ ही इनका सरीर काफी कमजोर होता है और इनके शरीर की प्रतिरोधक छमता भी काफी कम होता है।

Source

You May Also Like