इन भाई साहब को चिल्लर से खरीदनी पड़ी कार, वजह जानकर आप भी भोच्क्के रह जाएंगे!

चिल्लर, नाम सुनते ही दिमाग घूम जाता है. कोई भी चिल्लर ज्यादा नहीं लेना चाहता है. क्युकि, चिल्लर को रखना और गिनना दोनों ही बहुत मुश्किल है. ऐसे में अगर कोई हमें छुट्टे के तौर पर चिल्लर देता है तो हम लेने से मना कर देते है साथ ही अगर ले भी लेते है तो गिनने में आलस आता है. लेकिन ज़रा सोचो अगर आपको कोई 10 लाख रुपये की चिल्लर दे दे तो आप क्या करोगे? कैसे तो इतनी सारी चिल्लर को गिनोगे साथ ही इतनी सारी चिल्लर को कहाँ रखोगे? ये अपने आप में एक बहुत बड़ा सवाल है. 

सबसे पहले तो आप इतनी सारी चिल्लर को लेने से साफ मना ही कर देंगे और अगर ले भी लोगे तो सोचने के लिए मजबूर हो जाओगे की आखिर इतनी सारी चिल्लर का आप करेंगे क्या? आज हम आपसे कुछ ऐसी ही बात शेयर करने वाले है जिसे सुनकर आप चौक जायेंगे और सोचने के लिए मजबूर हो जायेंगे. बहरहाल चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

दरअसल, चीन में एक आदमी ने एक कार खरीदी और उस कार की किश्त के रूप में दूकानदार को चिल्लर पकड़ा दी. हुआ यू की एक आदमी एक एक दुकान से कार खरीदी उस कार की कीमत 40 लाख की थी. इसके बाद उस आदमी एक अपनी पहली किश्त 6.5 लाख रूपये दी जो की चिल्लर थी.

ये चिल्लर उसने डब्बो में बंद कर के दी थी. दुकानदार को समझ नहीं आ रहा था की वो इस इतनी सारी चिल्लर को आखिर कैसे गिने? इसके लिए दुकान के सारे कर्मचारियों को इकटठा किया गया और इस गिनती में कम से कम 3 से 4 घंटे का समय लगा. तब जाकर के इतने सारे पैसो की गिनती पूरी हो पाई.

इतनी सारी चिल्लर को गिनने में समय तो लगा ही और साथ ही काउंटर्स ने भी अपनी स्तिथि खो दी. जरा सोचिये अगर ऐसा हमारे भारत देश में कोई व्यक्ति करता तो सामने वाले का क्या जवाब होता? हमारे भारत के दुकानदार इतने आलसी है कि ऐसे में कोई दस रूपये के कॉइन लेने से भी मना क्र देगा. लाखों रूपये लेना तो वह सपने में भी नहीं सोच सकते. बहरहाल, ये पूरी घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है. इस घटना का पूरा विडियो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है और लोगो द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है आइये देखे विडियो-

 देखें विडियो

Source

You May Also Like